है तैयार हम जल्द आ रहा है : पोस्टर और बैनर का राज

है तैयार हम जल्द आ रहा है ये वाक्य bihar की सडको पर, शहरो में गलियों में हर जगह लाल रंग के पोस्टर पर लिखा और लगा हुआ है.

हर कोई है तैयार हम वाले इन posters को देखकर हैरान है. 

क्योकि एसा पहली बार है जब किसी advertisement वाले पोस्टर पर न तो किसी प्रेषक का नाम है, न ही वेबसाइट और अन्य किसी सोशल मीडिया हैंडल का नाम दिया गया है.

यदि है तैयार हम जल्द आ रहा है वाले posters के बारे में इन्टरनेट से भी जानकारियां निकालने की कोसिस की जाती है तो कोई भी खास जानकारी नहीं मिलती है.

क्योकि लिखने वाले को खुद ही इस बारे किसी प्रकार की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

खैर चिंता की कोई बात नहीं मै आपको है तैयार हम वाले इन posters और banners से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य और राज बताने वाला हु, जिनके बारे में जानकर आपको भी काफी ज्यादा आश्चर्य होगा.

hai taiyar ham jald aa raha hai ad, poster, banner
है तैयार हम जल्द आ रहा है 

” है तैयार हम ” क्या है ?

है तैयार हम जल्द आ रहा है एक लाल रंग की पृष्ठभूमि वाला पोस्टर है जो bihar की सडको गलियों एवं शहरो में जगह-जगह लगा हुआ है.

है तैयार हम जल्द आ रहा है किस ब्रांड का विज्ञापन है ?

इस बात की अभी तक कोई भी पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है. इन्टरनेट उपयोगकर्ताओं की माने तो ये चाचा चौधरी मसाले का विज्ञापन है. 

लेकिन मेरे द्वारा किये गए रिसर्च में चाचा चौधरी के instagram से किये गए पोस्ट है तैयार हम वाले पोस्टर नहीं बल्कि तैयार है हम वाले पोस्टर थे.

मेरे वालावा और भी बहुत सारे लोगो को लगता है की ये advertisement एयरटेल का हो सकता है. 

इसके पीछे की सोच है, की एयरटेल 5G लाने के लिए तैयार है. इसलिए है तैयार हम वाले posters से पुरे शहरो को भर रहा है.

लेकिन हमारे मन से ये ख्याल भी निकल गया क्योकी यदि एयरटेल को 5G का advertisement इसी प्रकार करना था तो पुरे देश में इस प्रकार के बैनर लगाती सिर्फ bihar में ही उसने इतने सारे banners क्यों लगा दिए.

क्या bihar के ही इन्टरनेट उपयोगकर्ता 5G का इन्तेजार कर रहे है ?

देश के अन्य युवा भी तो फ़ालतू बैठे है उन्हें भी तो टाइम पास करने के लिए 5G इन्टरनेट की आवश्यकता होगी.

खैर अन्य वेबसाइटों से मिली जानकारी के मुताबिक ये किसी Upcoming brand, पोलिटिकल पार्टी अथवा tv प्रोग्राम का advertisement हो सकता है.

ताकि लोगो में एक suspense पैदा हो और उनके ब्रांड को एक अलग पहचान मिल सके और मार्केटिंग गोल्स को आसानी से achive किया जा सके.

है तैयार हम एक मुहीम 

क्या ये कोई मुहीम तो नहीं, इससे भी हम कतई मुकर नहीं सकते. 

क्योकि हो सकता है किसी सामाजिक बदलाव को लेकर एक मुहीम चलाने की योजना बनाइ जा रही हो, जिसका वृहत परिणाम देखने को मिले.

आपको इस सम्बन्ध में यदि किसी भी प्रकार की आधी अधूरी अथवा पुख्ता जानकारी हो तो हम आपके द्वारा दी जानेवाली जानकारियों की कद्र करते है. 

इसलिए कमेंट बॉक्स का उपयोग जरुर करे.

कुछ बातें हो जाये :

है तैयार हम जल्द आ रहा है लेकिन किसी को नहीं पता है की क्या जल्द आ रहा है, लोगो को एक संसय में जीने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

ताकि उनके ब्रांड को voice मिल सके पॉपुलैरिटी गेन कर सके और लोगो की नज़रों में एक अलग पहचान बना सके.

खैर आपको है तैयार हम वाले पोस्टर के बारे में क्या कुछ पता है हमें निचे कमेंट सेक्शन में जरुर बताये क्योकि अभी भी लोग है तैयार हम के बारे में जानकारी लेना चाहते है.

Leave a Comment